About

Hello दोस्तों, मेरा नाम Anshul Pandey है। मुझे लगता है की अच्छी सेहत ही खुशहाल जीवन का रहस्य है।IMG 20230410 222114 1 इसी कारण से मुझे सेहत से जुड़ी जानकारी जुटाने में अच्छा लगता है और इसी वजह से मैंने यह ब्लॉग स्टार्ट किया है। दरअसल सेहतमंद रहना हर किसी को पसंद है मगर सेहतमंद कैसे रहा जा सकता है। इसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। सेहतमंद रहने की इसी जानकारी को आप तक पहुंचाने के लिए मैंने यह ब्लॉग शुरू किया है। इस ब्लॉग पर आपको Physical Health, Mental Health, Sexual Health के साथ Beauty Home Remedy Tips, Ayurveda tips, Nutrition and Supplement और Yoga and Meditation से जुड़ी हर तरह की जानकारी पढ़ने को मिलेगी। इस ब्लॉग पर जो भी जानकारी शेयर की जाएगी, उसे शेयर करने से पहले हम गहराई से रिसर्च करते हैं। इसके साथ ही विषय के अनुसार स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की सलाह भी ली जाती है। जिससे रीडर्स तक सही और गहराई भरी जानकारी पहुंचाई जा सके।

Education Background

दोस्तों अगर मैं अपने Education Background की बात करू तो मुझे शुरू से ही लेखन में मेरी रूचि रही है। इसी वजह से मैंने M.Sc ( Mass Communication and Journalism) की पढ़ाई की। इसके बाद Dainik Bhaskar Media Group के साथ Reporter और Sub Editor के तौर पर 4 साल काम किया। इसके बाद एक साल Aadhan Media Pvt. Ltd में बतौर Senior Content Writer काम किया। इस तरह मेरे पास लेखन से जुड़ा 5 साल का वर्किंग एक्सपीरियंस है।

मैंने ये ब्लॉग क्यों बनाया

माना जाता है की पहला सुख निरोगी काया है। मगर आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सबसे ज्यादा इग्नोर अपनी सेहत को ही करते हैं। जिसका खामियाजा बाद में भुगतना पड़ता है। यही वजह है की मैंने हेल्थ के ऊपर अपना ब्लॉग स्टार्ट किया जिससे लोगों को हेल्थ के प्रति अवेयर कर सकूं। इस ब्लॉग के माध्यम से मैं हेल्थ से जुड़े टिप्स और ट्रिक्स को पूरी रिसर्च के बाद आप के साथ शेयर करूंगी जिससे लोगों को सेहतमंद रहने में मदद मिल सकेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट को लेकर किसी भी तरह का सुझाव देना चाहते हो या फिर आपके मन में कोई सवाल है और कुछ पूछना चाहते हैं तो इस Email- anshulsaurabh20@gmail.com पर contact कर सकते हैं।